2 बी विदेशी मुद्रा व्यापार


विदेशी मुद्रा रणनीतियां विदेशी मुद्रा की रणनीति, सरल रणनीति, विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, विदेशी मुद्रा स्केल्पींग 2 बी, पैटर्न को 171 स्प्रिंग 171 भी कहा जाता है, यह अनुसूची पत्र एम या डब्ल्यू पर थोड़ा याद दिलाता है, और संभव फैलाव के ऊपर या नीचे की कीमत प्रवृत्ति के बारे में एक संकेत भेजता है । जैसे ही बाजार में कीमतें नए, बहुत अधिक ऊंचा या चढ़ाई करने के लिए समाप्त होती हैं पहली बार पैटर्न (उत्कृष्ट और बहुत मजबूत रिवर्सल ट्रेडिंग तकनीक) के लिए 2 बी का वर्णन विक्टर स्परान्देओ (व्यापारियों के बीच में, उसे तब व्यापारी विक के रूप में जाना जाता था) में वर्णित किया गया है। पेशेवर अनुमान लगाते हैं। 187 व्यापारी विक इस प्रकार की उत्कृष्ट तकनीक का वर्णन करते हैं 187: 171 ऊपरी कीमत की प्रवृत्ति, अगर बाजार की कीमत पिछले कीमत के ऊपरी स्तर को छुआ, लेकिन पहली बार पार नहीं कर सकती, और तुरंत पिछली कीमत की चोटी से नीचे गिर गई, तो इससे यह पता चलता है कि यह प्रवृत्ति बाजार के बारे में बदल रही है 171. विपरीत आम तौर पर निम्न मूल्य प्रवृत्ति के लिए सच है। विनियमन पैटर्न 2 बी लागू होता है जैसे ही बाजार मूल्य नई अधिकतम या न्यूनतम बनाता है, और फिर महत्वपूर्ण पुलबैक। रोलबैक के कार्यान्वयन के बाद, कीमत एक बार फिर से अधिकतम या न्यूनतम मूल्य उत्पन्न करने का परीक्षण करने की कोशिश कर रहा है। एक बार यह परीक्षण 171new187 अधिकतम या न्यूनतम असफल हो गया है, यह संभावित प्रतिवर्ती पिछले मूल्य प्रवृत्ति का एक संकेत है यह सेटअप काफी शक्तिशाली है और यह बाजार में शुरुआती सुधार के व्यापारी को संकेत करता है। 2 बी, पैटर्न ट्रेंडी टॉप और बाटियां खोज कर दिन के भीतर इंट्राडे सेटअप और लेनदेन पर पाई जा सकती हैं, काफी उपयोगी है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग लेन-देन के 2-टॉप और 2 बॉटम वॉल्यूम के विश्लेषण में भी किया जा सकता है। अगर यह मात्रा दूसरा शिखर है या नीचे सबसे पहले शिखर या नीचे से कम है, तो वह उसे विचलन और 2 बी के संभावित गठन के गठन के बारे में बताता है कोने 2 बी बनाने के लिए नियम बाजार वर्तमान में एक ऊपरी कीमत की प्रवृत्ति में है और एक नया अधिकतम (अधिकतम 20 बार) बनाता है, जिसके बाद बाजार पर एक रोलबैक (चार्ट पर दिखाई देता है) है, जिसमें 5-8 बार हैं बाजार पर वापस रोल करने के बाद, वह कीमत इस नए ऊंचाइयों को तोड़ने की कोशिश कर रहा है और इसके ऊपर बंद कर दिया है। उस 8217 के दाईं ओर, इस बार को 171break-आउट बार कहा जाता है लेकिन ब्रेकडाउन पट्टी 187 के शीर्ष 171 में बंद होने पर ऐसा नहीं होता है, क्योंकि कीमत न्यूनतम 171 ब्रेक डाउन से नीचे बंद हो जाती है .187 इस तरह, शीर्ष 2 बी पर पैटर्न 2 बी का निर्माण पूरा होता है कंपन-संबंधी हाल की कीमत शिखर पर रोक-हानि रखा गया है लाभ लक्ष्य कम से कम कंपन पर है जो कि एक नई उच्चतर से पहले था बोतलों 2 बी बनाने के लिए नियम बाजार मूल्य एक नई कीमत कम (कम से कम 20 बार) बनाता है। कम से कम एक नई कीमत बनने के बाद, बाजार पर एक रोलबैक है, जिसमें 5-8 बार हैं। उसके बाद, कीमत पिछले प्रवृत्ति पर वापस लौटने का प्रयास करेगी, जिसके परिणामस्वरूप नए न्यूनतम से नीचे के बार बंद हो जाएगा। यहां 8217 के इस बार ने 171 ब्रेक-आउट बीए आर 171 को बुलाया था। लेकिन बाजार में मूल्य प्रवृत्ति की निरंतर जारी नहीं की गई है। बहुत जल्द, कीमत 171 के ब्रेकडाउन बार 187 के अधिकतम मूल्य से ऊपर है। नतीजतन, 2 बी, पैटर्न का गठन होता है। खरीद मूल्य के लिए ट्रेडिंग स्थिति उच्च बार से ऊपर खुलती है जो 171 ब्रेक डाउन बार के उच्च से ऊपर बंद हुआ। 187 रोक-हानि के आदेश को पिछले कंपन के तहत न्यूनतम रखा जाना चाहिए। वांछित लाभ का लक्ष्य कंपन कीमत पर उच्च स्थित है जो नई कीमत न्यूनतम से पहले था 2 बी खरीदने के सौदे के लिए शर्तें 1. एक नए न्यूनतम का निर्माण। 2. मूल्य रोलबैक चलाना 3. आकार की बार, जो कम कीमत पट्टी के नीचे बंद हो गया है। 4. अधिकतम बार नोट करें 3. हम चारों की समापन सलाखों के लिए इंतजार कर रहे हैं 5. अधिकतम 4 की खरीद पर सौदे खोलें। 4. लाभ लक्ष्य ( ले-प्रॉफिट) 8212 पुराने ओसील्टिंग मूल्य अधिकतम बिक्री पर सौदा पर 2 बी 8212 स्थितियां 1. एक नए उच्च का गठन 2. मूल्य रोलबैक चलाना 3. आकार की बार, जो उच्च कीमत बार 1 से ऊपर बंद हो गया है। 4. न्यूनतम बार नोट करें 3. हम पट्टी बंद 4 के लिए इंतजार कर रहे हैं। 5. कम से कम 4 बिक्री पर सौदे खोलें। 6. लाभ लक्ष्य ( ले-प्रॉफिट) 8212 पुरानी ओसील्टिंग मूल्य न्यूनतम इंट्राडे मूल्य चार्ट पर सीरीज 2 बी पैटर्न: सौदा बेचने के लिए पहला उदाहरण 8212 मूल्य पैटर्न 2 बी। लघु व्यापार की स्थिति बार (3) के समापन पर खोली गई है। लाभ 8212 oscillatory न्यूनतम के लिए लक्ष्य, जो एक बार से पहले किया गया था। स्टॉप-लॉस हाई बार 2 से ऊपर रखा गया है। दूसरा उदाहरण 8212 एक कीमत 2 बी जिस सौदे को खरीदने के लिए किया गया है। लम्बे सौदा उच्च पट्टी के ऊपर खुलता है 2. लाभ के लिए लक्ष्य कंपन पंप पर है, जो कि बार 1 की गठरी में है। सुरक्षा रोक-हानि आदेश 171 वीब्रेशन न्यूनतम 187 के तहत रखा गया है, जो पहले 3.2b संरचना स्केलिंगट्रैडिंग हाय मैरोड्रग्स द्वारा किया गया था। इससे पहले कि मैं इस अवधारणा में आया हूं लेकिन कुछ चार्ट को देख रहा हूं मुझे पहले से ही लगता है कि इसमें कुछ वादा है निश्चित रूप से मूल्य परीक्षण (आगे एन वापस) मुझे इसकी सादगी पसंद है मुझे इसकी सादगी पसंद है परीक्षाओं को वापस करने के लिए कुछ चीजें: क) उपयुक्त समय सीमा ख) ब्रेक के बीच कितने बार स्वीकार्य हैं I क्या यह आवश्यक है?) ब्रेक के स्वीकार्य होने के बाद कितनी बार बारें? क्या यह आवश्यक है डी) आपूर्ति की मांग ज़ोन की उपस्थिति e)। च)। छ)। hmmmm। दिलचस्प अवधारणा लायक परीक्षण हे मेरे दोस्त, मैंने इसे परीक्षण करना शुरू कर दिया। मैं पूछ रहा था कि इससे पहले किसी ने किया है, यह मूल्य है या नहीं Iam लाइन चार्ट के साथ इसे परीक्षण करने की कोशिश कर रहा इसकी अधिक आसानी से यह देखिए: कोई और अधिक सरल नहीं है, लेकिन मैं नहीं जानता कि यह इसके लिए समय बर्बाद करने के लायक है .. अतिरिक्त उपयोगकर्ता नाम अगस्त में जोड़ा गया है 2018 77 डाक इस थ्रेड में वर्णित व्यापार का रूप है, मैं वास्तव में इसका उपयोग करता हूं, और इसके लिए उपयोग किया है लगभग 5 साल मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि यह उपयोग करने के लिए एक बहुत ही सरल संरचना है, और यह स्थान के लिए आसान है मैं सुझाता हूं कि आप निचले टीएफ पर ऐसा करते हैं, क्योंकि आप एक बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक आर: आर अनुपात होगा। याद रखने के लिए केवल एक चीज यह है कि यदि आप किसी भी टीएफ का प्रयोग कर रहे हैं, तो मोमबत्ती के बंद होने के बाद खरीदने या बेचने के लिए आप जिस लाइन को आकर्षित करते हैं यदि आप कीमत को छूते समय केवल प्रविष्टि लेते हैं, तो आप टीएफ का इस्तेमाल करते हुए प्रवेश नहीं करेंगे जो आप व्यापार कर रहे हैं। मैं इस गठन के साथ क्या लाभ उठाने की सिफारिश नहीं कर सकता, लेकिन मैं जो सुझाव दे सकता हूं वह यह है कि आप 10-20 पिप्स के लिए लक्ष्य रखते हैं और हमेशा मोमबत्ती की घिरी का सम्मान करते हैं जिसके कारण आपने प्रवेश किया है। एक हारने वाला होना या नहीं होना चाहिए यही तो प्रश्न है। सदस्यता को रद्द कर दिया दिसंबर 2018 में जोड़ा गया 379 डाक इस थ्रेड में वर्णित व्यापार का रूप है, मैं वास्तव में इसका उपयोग करता हूं, और लगभग 5 वर्षों के लिए उपयोग किया है मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि यह उपयोग करने के लिए एक बहुत ही सरल संरचना है, और यह स्थान के लिए आसान है मैं सुझाता हूं कि आप निचले टीएफ पर ऐसा करते हैं, क्योंकि आप एक बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक आर: आर अनुपात होगा। याद रखने के लिए केवल एक चीज यह है कि यदि आप किसी भी टीएफ का प्रयोग कर रहे हैं, तो मोमबत्ती के बंद होने के बाद खरीदने या बेचने के लिए आप जिस लाइन को आकर्षित करते हैं यदि आप कीमत को छूते हैं तो आप केवल प्रविष्टि लेते हैं, तो आप बहुत धन्यवाद, क्लारा आपका आपका स्वागत है मेरे दोस्त मुझे यकीन नहीं है कि यदि आप मेरे साथ एक ही गठन के प्रकार को साझा करने के साथ ठीक हो जाएंगे। मैं वास्तव में एक एमए लाइन और फाइब के साथ एक ही गठन का उपयोग करें एमए लाइन मुझे दृश्य सहायता देता है कि मूल्य डाउनट्रेंड में है फाइब मुझे एक (न खरीदता है यदि नया कम ब्रेकआउट इस फाइब को छूता है) देता है फाइब लाइन का उपयोग करके यह बहुत सारे कूटप्रद संकेतों को रद्द कर देगा, जिन्हें आप इसका इस्तेमाल न करने की तुलना में करते हैं। एक हारने वाला होना या नहीं होना चाहिए यही तो प्रश्न है। इस सूत्र में वर्णित व्यापार का रूप है, मैं वास्तव में इसका उपयोग करता हूं, और लगभग 5 वर्षों तक इसका इस्तेमाल किया है। मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि यह उपयोग करने के लिए एक बहुत ही सरल संरचना है, और यह स्थान के लिए आसान है मैं सुझाता हूं कि आप निचले टीएफ पर ऐसा करते हैं, क्योंकि आप एक बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक आर: आर अनुपात होगा। याद रखने के लिए केवल एक चीज यह है कि यदि आप किसी भी टीएफ का प्रयोग कर रहे हैं, तो मोमबत्ती के बंद होने के बाद खरीदने या बेचने के लिए आप जिस लाइन को आकर्षित करते हैं यदि आप कीमत को छूते हैं तो आप केवल प्रविष्टि लेते हैं, तो आप वास्तव में जानने के लिए दिलचस्प होगा कि 5 वर्षों के बाद इस पद्धति से आप कितनी जीत की दर हासिल कर पाएंगे। धन्यवाद। वास्तव में जानने के लिए दिलचस्प होगा कि 5 वर्षों के बाद इस पद्धति से आप कितनी जीत की दर हासिल कर पाएंगे। धन्यवाद। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि मैं उसी पद्धति का उपयोग 2 फिल्टर (मा लाइन और फिब) के साथ करता हूँ, साथ ही यह तथ्य भी है कि यदि मैं मोमबत्ती में प्रवेश करने से पहले कम से कम 10 पिप्स नहीं मिलता है तो यह व्यापार विफल है I 9 0 बार खाते के आकार के आधार पर आप अपना (या मेरा) टीपी नहीं पहुंचने के बाद दूसरों के द्वारा 10 के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। इस स्थिति के बारे में वास्तव में अच्छी बात यह है कि खरीद लेने से पहले, आपको पहले से 1 कारक को सच्चा होना चाहिए (जो कि एक ताजा कम बनाया जा रहा है) यदि आप 2 अधिक जोड़ते हैं तो आप इसे बेकार नहीं होने की एक उच्च संभावना को चलाते हैं। सभी में मैं जीत दरों में लपेट नहीं पा रहा हूं, क्योंकि अगर ओपी कमाई करना चाहता है 50 पिप्स कहें तो वह अपनी जीत दर 50 से नीचे कर सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह गठन व्यापार के लिए एक ठोस नहीं है। टीएफ पर निर्भर करता है कि आप व्यापार कर रहे हैं, और आप जितनी पीप की जोखिम उठाने के इच्छुक हैं, उस पर निर्भर करता है या नहीं। एक सवाल यह है कि मैं उसी पद्धति का उपयोग 2 फिल्टर (मा लाइन, और फ़िब) इस तथ्य के साथ कि व्यापार की विफलता है अगर मुझे मोमबत्ती से पहले कम से कम 10 पिप्स नहीं मिलते हैं, तो मुझे एन्जिल किया जाता है आईडी का कहना है कि मैं 90 गुना से अधिक समय से जीता हूं। खाता के आकार के आधार पर आप 10 एक बार आपके (या मेरी) टीपी नहीं पहुंचे। इस स्थिति के बारे में वास्तव में अच्छी बात यह है कि खरीदने से पहले, आप पहले से ही 1 कारक को सच्चा होना चाहिए (जो एक ताजा कम पैदा होता है यदि आप 2 और अधिक जोड़ते हैं तो आप एक चलाते हैं। क्लारा आप कुछ स्क्रीन की स्थिति बना सकते हैं आप इसे कैसे और फिबो या कुछ और चुनते हैं यह आपकी आंखों और पीसी में कैसा दिखता है ठीक है, तो हम एमए लाइन के रूप में पहली तस्वीर का उपयोग करेंगे। मा लाइन का उपयोग यह संकेत करने के लिए किया जाता है कि हम एक डाउनथ्रेंड में हैं, और जब तक हरे रंग की लाल रेखा के ऊपर या उससे ऊपर नहीं होती है, तब तक हम उस सेट की तलाश जारी रखेंगे जो मारियोड्रग ने रखा है। दूसरी तस्वीर आपको फाइब सेटिंग्स को दिखाने के लिए उपयोग की जाती है। उत्तरार्ध हानि राशि फाइब स्तर दूसरे फिल्टर या पैरामीटर के रूप में उपयोग किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमें पहले के क्रम में दर्ज करने के लिए स्पर्श नहीं किया जाना चाहिए जो खरीदना है। एक हारने वाला होना या नहीं होना चाहिए यही तो प्रश्न है। मई 2018 में शामिल हों: सदस्य 344 डाक नमस्कार क्लारोप्टी क्या आप एक चार्ट पर एक उदाहरण दिखा सकते हैं कृपया tx जुलाई 2018 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 848 पोस्ट नमस्ते, दोस्तों यह मेरी तरह की जरूरतों के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। और अगर क्लारा कहते हैं कि वह इसे 5 साल तक इस्तेमाल कर रहा है और वह अभी भी करता है, और वह इसके साथ सुसंगत मुनाफा बनाता है, तो यह एक ऐसा बयान है जो मेरा ध्यान आकर्षित कर सकता है मैं धागा को बहुत रुचि के साथ देख रहा हूं। अतिरिक्त उपयोगकर्ता नाम अगस्त में जोड़ा गया है 2018 77 पदों अनुलग्नक 1740110 ऊपर की तस्वीर स्पष्ट रूप से पता चलता है कि एक नया कम बनाया गया है, जो कि निश्चित रूप से मारियोड्रग को पैरामीटर नंबर 1 के रूप में प्रस्तुत किया गया है। ऊपर दी गई तस्वीर अंतिम लाल को तोड़ने के लिए पहले लाल मोमबत्ती दिखाती है। उस मोमबत्ती को शीर्ष पर चेक मार्क के साथ चिह्नित किया गया है अब यह वह जगह है जहां हम फाइब स्तर का उपयोग करते हैं। हमारा 100 नीचे तीर के साथ चिन्हित लोहेक्वाइट का उच्चतम है, और 0.0 मोमबत्ती का कम है जो कि नीचे के नीचे के तीर के साथ बंद हुआ (अब शीर्ष पर तीर के साथ चिह्नित किया गया है।) अब अगर कीमत कोस्टस्टॉप लॉसक्वाट को छूने से पहले जारी रहती है हम मोमबत्ती की ऊँचाई से ऊपर बंद करते हैं जिसमें चेक मार्क (उसी नियम हैं जो मायरोड्रग को खरीदार के रूप में सेट किया गया है), तो आपको डाउनटास्ट कम कोट और ब्रेकब्रॉट की पुनर्गणना अवश्य करनी चाहिए। उपरोक्त तस्वीर उद्धरण रेखा रेखा से पता चलता है जो कि मोमबत्ती के उच्च जांच के साथ, अब मैं थोड़ा ज़ूम आउट करने के बाद देख सकता हूं, दोहरा तीर वाला हिरण मोमबत्ती खरीद की ट्रिगर है। वह उसी सेटिंग में बदल जाती है जो कि मारियोड्रग ने निर्धारित किया है। खरीदें के लिए रोक लो नियम। खरीदें और केवल एक मोमबत्ती खरीद लें, यदि मोमबत्ती के नीचे के नीचे एक लाल मोमबत्ती बंद हो जाती है, जिसके कारण आप खरीदते हैं। इसलिए मूल रूप से दोगुनी तीर वाली मोमबत्ती की कम होती है अगर लाल मोमबत्ती उसके नीचे बंद हो जाती है जहां आप बाहर निकलते हैं और ले जाते हैं फिर से से आदेश अब आप देख सकते हैं कि दोगुनी तीखी हरी मोमबत्ती के बाद में घिरा हुआ था, यह 50 पिप्स के एक बड़े पैमाने पर ब्रेकआप का पीछा किया जाने वाला या हारने वाला नहीं था यही तो प्रश्न है।

Comments